कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण जो वैश्विक महामारी फैली है, वास्तव में उसे संभालना बहुत कठिन है। वर्तमान स्थिति के कारण, पूरी दुनिया आपातकाल में है और अधिकांश देश लॉकडाउन में हैं।

Copyright Holder: Cric Fever
भारत और पाकिस्तान भी इस वायरस से पीड़ित देश हैं। उदाहरण के लिए, भारत में, 5,500 से अधिक मामले हैं जबकि पाकिस्तान में COVID-19 से प्रभावित 4,000 से अधिक लोग हैं। इस सब के बीच, दोनों देशों की प्रसिद्ध हस्तियां अपने देशवासियों की मदद करने की पूरी कोशिश कर रही हैं।
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने हाल ही में भारत के लिए एक विशेष अनुरोध सामने रखा है जिसमें उन्होंने भारत से पाकिस्तान के लिए 10,000 वेंटिलेटर तैयार करने के लिए कहा है।
शोएब अख्तर ने फंड जुटाने के लिए IND v PAK मैचों का भी प्रस्ताव रखा

Copyright Holder: Cric Fever
पूर्व तेज गेंदबाज कोरोनोवायरस के खतरे के बारे में जागरूकता फैलाकर अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की कोशिश कर रहे है। हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, शोएब अख्तर ने कहा कि यदि भारत पाकिस्तान के लिए 10,000 वेंटिलेटर बनाए, तो पाकिस्तान हमेशा यह याद रखेगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 44 वर्षीय ने यह भी कहा था कि खेल में शामिल होने वाले व्यक्ति केवल मैचों का प्रस्ताव रख सकते हैं, लेकिन अंतिम निर्णय अधिकारियों को लेना है।
“अगर भारत हमारे लिए 10,000 वेंटिलेटर बनाता है, तो पाकिस्तान इस कदम को हमेशा याद रखेगा। लेकिन हम केवल मैचों का प्रस्ताव रख सकते हैं। बाकी अधिकारियों (निर्णय लेने के लिए) पर निर्भर है,“ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा।

Copyright Holder: Cric Fever
हाल ही में, उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में तीन मैचों की श्रृंखला कराने का भी सुझाव दिया था। उनकी योजना के अनुसार, सीरीज़ से जुटाए गए पैसे का उपयोग लोगों को COVID-19 संकट से उबरने में मदद के लिए किया जा सकता है